loading...

adnow1

Loading...

Sunday 28 April 2019

यदि घर में दिख जाए छिपकली तुरंत करे यह काम मुँह से निकलते ही मनोकामना तुरंत होगी पूरी #jaimalaxmi

कई बार घरों में ऐसा होता है कि लोगों को छिपकली दिख जाती है तो लोग इसे अपशकुन समझने लगते है लेकिन ऐसा नहीं है। कई लोग तो छिपकली को देखकर उसे भगाने लगते है लेकिन वे ये नहीं जानते है कि यह कोई ऐसा जीव नहीं है जिससे हमारा कुछ नुकसान हो। घर में छिपकली का दिखा जाना एक सामान्य-सी बात है। ये मात्र एक जीव हैं किंतु जीव-जंतुओं और मनुष्य को प्रकृति का एक अहम हिस्सा माना गया है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि हिन्दू शास्त्रों में छिपकली के दिखने और उससे जड़ी गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।



शास्त्रों में प्रचलित शकुन शास्त्र के अनुसार छिपकली का किसी विशेष समय पर दिखना, जमीन पर या शरीर पर गिरना भविष्य की शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत होता है। इसके अलावा छिपकली शरीर के किस खास हिस्से पर गिरी है इससे भी भविष्य की शुभ-अशुभता जुड़ी होती है। शास्त्रों के अनुसार छिपकली यदि दिवाली की रात घर में दिखाई दे जाए तो इसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है।
Loading...
 ऐसा कहा जाता है कि उसके आने से वर्षों के लिए वह घर सुख-समृद्धि को प्राप्त कर लेती है। पंडित जी से जानिए छिपकली का ये टोटका. अगर आपको अपने घर में दीवाली की रात में छिपकली दिख जाए तो यह आपको आने वाले पूरे साल साल में किसी भी प्रकार की पैसों की कमी नही होगी। आपके जीवन मे सुख समृद्धि सदैव ही बनी रहेगी। साथ ही अगर आप खाना खा रहे हैं और आपको किसी छिपकली की आवाज़ सुनाई दे जाती है तो ये बहुत शुभ माना जाता हैं।

 यह आपको आने वाले किसी शुभ समाचार का संकेत देती हैं, या फिर आपको जल्द ही कोई शुभ फल मिलने वाला हैं। और अगर छिपकली आपको समागम दिख जाए तो जरूर आपका कोई पुराना मित्र मिलने वाला हैं। अगर आपको घर में कभी भी छिपकली दिख जाए तो तुरंत मंदिर में या भगवान की मूर्ति के पास रखा कंकू-चावल ले आएं और इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़क दें। ये काम करते समय अपने मन की किसी मुराद को भी मन ही मन बोलें और यह कामना करें कि वह पूरी हो जाए।

पंडित जी बताते है कि शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि छिपकली की पूजा से धन सम्बन्धी समस्याएं खत्म है और धन प्राप्ति के नए मार्गों की प्राप्ति होती है। तो अगर आपको अपने निजी जीवन मे ऐसे ही कुछ फायदे चाहिए तो ये उपाय एक बार अवश्य अपनाएं। - Source

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।