loading...

adnow1

Loading...

Tuesday 26 December 2017

शादीशुदा स्त्री पत्ता गोभी को रात में यहां पर लगाकर सोएं फिर होगा ऐसा कि…

इतना तो सभी जानते होगें कि पत्ता गोभी को सभी लोग खाने के लिए प्रयोग करते हैं परंतु इस सब्जी के बारें में एक नई जानकारी मिली हैं कि इसको खाने के साथ -साथ कुछ बीमारियों में भी इस्तेमाल किया जाता है..




आइये जानते हैं पत्ता गोभी के कुछ ऐसे फायदे जो कि आपने पहले नहीं सुने होगें.

 सर दर्द 

पत्ता गोभी के बारे में कहा जाता है कि यदि किसी के सिर में काफी तेज दर्द हो, तो वह अपने माथे पर पत्ता गोभी बांधे फिर अपने माथे को ढक कर सो जाए इससे आपके सिर के दर्द में काफी लाभ मिलेगा.

 सूजन होना

 यदि आपके हाथ-पैर टांगों में कही भी किसी भी प्रकार की सूजन आ जाए तो पत्ता गोभी के फ्रेश पत्तों उस जगह पर लपेट लें और फिर किसी पट्टी से बांध ले. इस उपाय को करने से आपको सूजन में फायदा मिलेगा.

 स्तनपान का दर्द – 

जो औरतें अपने छोटे बच्चों को स्तनपान कराती हैं उनको छाती में काफी दर्द होता है, इस दर्द को भी दूर करने के लिए पत्ता गोभी के फ्रेश पत्तों को रात भर अपने स्तन से लगाकर रखने से दर्द दूर हो जाता है.

 Thyroid 

 हमारे गले के निचले हिस्से में Thyroid ग्रंथि होती है जो कि मनुष्य के पाचन तन्त्र के लिए हार्मोन्स पैदा करने का काम करती है, इस ग्रंथि को स्वस्थ रखने के लिए रात के समय में पत्ता गोभी के पत्तों को गर्दन पर लपेट कर ढक कर सो जाए Thyroid ग्रंथि में लाभ मिलेगा.

Source

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।