loading...

adnow1

Loading...

Tuesday 12 June 2018

घर में हनुमान जी की तस्वीर है तो भूलकर भी न करे ये गलतियां Worship Lord Hanuman to get rid of problems


दोस्तों बड़े बुजर्ग कहते हैं की एक बार कोई भी व्यक्त‍ि हनुमान जी की शरण में आ जाए तो उसके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. उसको सभी पापों से मुक्ति मिल जाती है उस जातक पर न सिर्फ हनुमान जी की बल्कि भगवान राम और भगवान शंकर की कृपा भी बनी रहती है. लोग इस बात को जानते है इसलिए हर घर के मंदिर में हनुमान जी की तस्वीर या मूर्ति जरूर होती है या वो जरूर लगाते है
भूलकर भी घर में ना लाएं हनुमान जी की ऐसी मूर्ति, होता है विपरीत असर 
हनुमान जी को राम भक्त के नाम से जाना जाता है. कहते हैं एक बार कोई व्यक्त‍ि हनुमान की शरण में आ जाए तो उसके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. उस जातक पर भगवान राम और भगवान शंकर की कृपा भी बनी रहती है. इस बात को जानते हैं लोग इसलिए हर घर के मंदिर में हनुमान जी की तस्वीर या मूर्ति जरूर विराजमान होती है. 
Loading...
लेकिन क्या हनुमान जी की हर मूर्ति शुभकारी और लाभ पहुंचाने वाली होती है. नहीं. बजरंग बली के कुछ रूपों को घर में लाने से अस्थ‍िरता और परेशानियां बढ़ती हैं. इसलिए इन्हें घर नहीं लाना चाहिए.
भूलकर भी घर में ना लाएं हनुमान जी की ऐसी मूर्ति, होता है विपरीत असर 
 1. ऐसा चित्र, जिसमें हनुमान जी ने अपनी छाती फाड़ रखी हो.
2. हनुमान जी अस्थिर हैं और संजिवनी लेकर ऊड़ रहे हैं.
 3. दुष्टों का दलन कर रही मुद्रा.
 4. राम-लक्ष्मण को अपने कंधे पर बैठाया हो.
  5. लंका दहन कर रहे हों.
  हनुमान जी की ऐसी प्रतिमाएं लगाएं

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।