loading...

adnow1

Loading...

Monday 29 April 2019

रोज़ सुबह घर के मुख्य दरवाजे पर करें पानी का छोटा सा उपाय ओर फिर देखें चमत्कार, होगी धन की वर्षा |

हमारे धर्म ग्रन्थो में समस्याओं को दूर करने के बहुत सारे छोटे छोटे उपाय बताये गए है जो देखने में तो साधारण लगते है पर होते बड़े काम के है ,इनका असर इतना चामत्कारिक होता है कि आप जानकर चौंक जाएंगे !आज हम आपको एक ऐसे ही उपाय के बारे में बताने जा रहे है.
तांबे के लौटे से मुख्य द्वार पर पानी छिड़कने से घर के आसपास का वातावरण पवित्र हो जाता है। नकारात्मकता नष्ट हो जाती है। पवित्र वातावरण घरों में ही सुख-समृद्धि और धन का वास होता है। ऐसे घर में रहने वाले लोगों को स्वास्थय संबंधी लाभ भी प्राप्त होते हैं।
हमारे घर में जो भी महिला सुबह जल्दी उठती हो उसे यह उपाय करना चाहिए।

उपाय इस प्रकार है

Loading...
उपाय के लिए स्त्री को सुबह जल्दी उठना है और घर के मुख्य द्वार पर प्रतिदिन तांबे के लौटे से जल छिड़कना है। यह छोटा सा उपाय है लेकिन बहुत कारगर है। जिन घरों में यह उपाय किया जाता है उन्हें महादेवी की कृपा प्राप्त हो जाती है।
सभी प्रकार के पूजन कार्य में तांबे के लोटे की अनिवार्यता बताई गई है। तांबे की धातु को पवित्र माना जाता है। साथ ही, तांबे के लोटे में रखा पानी भी औषधीय गुण वाला हो जाता है। इसका पानी मुख्य द्वार पर छिड़कने से घर के आस-पास रहने वाले स्वास्थ्य के लिए हानिकारक कई सुक्ष्म कीटाणु नष्ट हो जाते हैं। तांबे के लोटे से पानी पीने पर त्वचा संबंधी रोगों का नाश होता है। पेट से संबंधित कई रोग जैसे कब्ज, गैस आदि भी राहत मिलती है।

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।