loading...

adnow1

Loading...

Friday 3 May 2019

घर में बरकत का भंडार भर जाता इन 5 कार्यो को करने से, होती है माता लक्ष्मी की अपार कृपा…!

बरकत का तात्पर्य है कि घर में इतना अन्न हो कि खाने के बाद भी बच जाए। इसे ही बरकत कहते हैं। विश्व में प्रत्येक इंसान चाहता है कि उसके घर में बरकत बनी रहे और कभी भी धन की त्रुटी ना रहे।


बरकत बनाए रखने के लिए लोग कई तरीके भी आजमाती हैं। जिनमें कुछ सफल होते हैं तो कुछ नाकामयाब। घर परिवार में बरकत बनाए रखने के लिए कुछ चीजों पर खास ध्यान देना चाहिए।
जिनकी सहायता से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसती रहे। आज मैं आपको कुछ ऐसे खास कार्यों के बारे में बताएंगे। जिनकी मदद से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी। और कभी भी किसी भी वस्तु की कोई कमी नहीं होगी।
ये 5 काम करने से माता लक्ष्मी की अपार कृपा होगी
1. दान

घर परिवार में बरकत बनाए रखने के लिए दान को खास महत्व दिया गया है। आप मंदिर जाकर दान पुण्य कर सकते हैं। या किसी जरूरतमंद को भोजन, कपड़े एवं आवश्यकता की वस्तुएं दें पुण्य प्राप्त कर सकते हैं। जब आप किसी को शुद्ध मन से कोई चीज दान करते हैं। तो वह भी आपको शुद्ध दिल से आपको आशीर्वाद देते हैं। जिससे आपको पुण्य की प्राप्ति होती है। और घर परिवार में बरकत बनी रहती है।
Loading...
2. भोजन

भोजन ग्रहण करने से पहले आप गाय या कुत्ते के लिए पहले रोटी निकालकर खिलाएं। इससे घर परिवार में सदैव बरकत बनी रहेगी। इसके साथ ही भोजन करने से पहले ईश्वर का नाम ले। जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि दक्षिण दिशा में मुंह करके भोजन ग्रहण नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे घर में कंगाली आती है।

Loading...

3. गुस्सा

वर्तमान समय में बहुत लोग हैं। जो क्रोध अथवा क्रोध करते हैं। अगर आप अपने घर में बरकत बनाए रखना चाहते हैं। तो क्रोध अथवा क्रोध को त्याग दें। और घर में शांति और खुशहाली का माहौल बनाए रखें। बताना चाहेंगे कि जिस घर में क्लेश होता है उस घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं करती। इसलिए घर का वातावरण हमेशा शुद्ध और शांत बनाए रखें।
4. स्त्री का अपमान
वर्तमान वक्त में आपको कई घरों में देखने को मिल जाएगा। जहां पर स्त्री का मान सम्मान नहीं होता। ऐसे में उन घरों में मां लक्ष्मी का निवास कभी नहीं होता।
इसलिए घर परिवार में स्त्री का अपमान एवं अनादर बिल्कुल ना करें और पूर्ण सम्मान दे। इससे घर में सदैव बरकत बनी रहेगी और किसी भी चीज की कमी नहीं होगी। इसके साथ ही परिवार के किसी सदस्य को किसी प्रकार का नशा नहीं करना चाहिए।
5. यज्ञ करें
यज्ञ करने से घर में नकारात्मक शक्तियों का वास नहीं होता। इसके साथ ही घर का वातावरण पूरी तरह शुद्ध बना रहता है। यदि आप वक्त-वक्त पर घर में हवन का प्रबंध करते हैं। तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। और घर में बरकत बनी रहती है। हवन कराने के साथ ही कन्याओं को भोजन करवाना चाहिए। जिससे आपकी प्रत्येक मनोकामना पूर्ण होती है। - Source

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।