loading...

adnow1

Loading...

Wednesday 13 June 2018

Astro Tips - आज रात करें दीपक जलाकर 1 छोटा सा उपाय, धन की परेशानी होगी दूर


नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे लेख में स्वागत है हिंदू धर्म में अमावस्या विशेष धार्मिक महत्व रखती है पुराणों के अनुसार देखा जाए तो अमावस्या के दिन स्नान दान करने की परंपरा है वैसे तो इस दिन गंगा स्नान का विशिष्ट महत्व माना गया है परंतु जो व्यक्ति गंगा स्नान करने नहीं जा पाते हैं तो वह व्यक्ति किसी नदी या सरोवर तट आदि में नहा सकते हैं और शिव पार्वती और तुलसी जी का पूजन करके अमावस्या का लाभ उठा सकते हैं अमावस्या के दिन खास तौर से किसी भी प्रकार की तामसिक वस्तुओं का सेवन नहीं करना चाहिए जिन व्यक्तियों को इस बारे में जानकारी है उनका कहना है कि चौदस अमावस्या और प्रतिपदा उक्त 3 दिन पवित्र बने रहने में ही भलाई होती है इस दिन किसी प्रकार का नशा करने से इससे शरीर पर ही नहीं व्यक्ति के आने वाले समय पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है आज 13 जून 2018 दिन बुधवार अधिक मास की अमावस्या है वैसे देखा जाए तो अमावस्या हर महीने आती है परंतु अधिक मास की अमावस्या 3 साल में एक बार ही आती है इसीलिए इस दिन का विशेष महत्व है।


अधिक मास की अमावस्या तिथि को तंत्र मंत्र की विद्या के उपायों के लिए बहुत ही खास माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि इस दिन जो भी तंत्र मंत्र की विद्या की जाती है वह सिद्ध होती है और उसका परिणाम बहुत ही जल्दी प्राप्त होता है अधिक मास की अमावस्या को धन लाभ प्राप्ति के उपाय के लिए बहुत ही सिद्ध और शुभ तिथि मानी गई है अगर कोई अधिक मास की अमावस्या को धन लाभ प्राप्ति की इच्छा रखता है तो उस व्यक्ति को अधिक मास की अमावस्या की रात एक ऐसा उपाय करना होगा जिससे उसको अपने जीवन में बहुत ही लाभ प्राप्त होगा यदि व्यक्ति अमावस्या की रात को यह उपाय करता है तो वह धन धान्य से परिपूर्ण रहता है उसके जीवन में धन से संबंधित परेशानियां दूर होती हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अधिक मास की अमावस्या की रात में कौन सा उपाय किया जाना चाहिए इसके विषय में जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन में पैसों से संबंधित सभी परेशानियां दूर हो सकती है।

आइए जानते हैं इस उपाय के बारे में

ऐसे सिद्ध करें लक्ष्मी यंत्र


आप आज बुधवार की रात को 11:00 बजे के पश्चात स्नान आदि करने के पश्चात लाल धोती धारण कीजिए और एक आसन पर उत्तर की ओर मुंह करके बैठ जाएं अब आप अपने सामने एक पटिए पर लाल रंग का कपड़ा बिछा दीजिए इसके ऊपर लक्ष्मी यंत्र की स्थापना कीजिए और इस यंत्र की पूजा कीजिए आप गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाएं आपको इस बात का ध्यान देना होगा कि यह दीपक साधना के अंत तक जलता रहना चाहिए इसके पश्चात स्फटिक की माला से नीचे लिखे मंत्र का 21 माला जाप कीजिए और इस बात का ध्यान रखें कि जाप करते समय बीच में आप ना उठे।

मंत्र:- ऊं श्रीं ह्रीं श्रीं ऐं ह्रीं श्रीं फट्


यह मंत्र जाप समाप्त होने के पश्चात लक्ष्मी यंत्र को वहीं पर रहने दीजिए अगले दिन सुबह स्नान आदि करने के पश्चात उस यंत्र को अपने पूजा स्थान पर रख लीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो आपकी धन से संबंधित सभी परेशानियां समाप्त हो जायेंगीं।

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।