loading...

adnow1

Loading...

Friday 26 April 2019

इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है नुकसान | Ghar Ke Kis Disha Mein Ghadi Lagani Chahiye | Vastu Tips |

क्या आप ये जानते हैं कि वास्तु में घड़ी लगाने की भी शुभ और अशुभ दिशा होती है और ये हमारे जीवन पर साकारात्मक और नाकारात्मक प्रभाव भी डालता है।

हम में से सभी के घरों में छोटी-बड़ी दीवार घड़ी जरूर टंगी होती है। दीवार पर ये घड़ी हम उस जगह पर लगाते हैं जहां आसानी से हम इसे देख सके और समय का ध्यान रख सके।
ऐसा माना जाता है कि कभी किसी को घड़ी तोहफे में नहीं देनी चाहिए। भला क्यों? घड़ी की सुइयां हमें समय में बांधती हैं। और यदि यही समय हम किसी को तोहफे में दे रहे हैं तो हम उसे अपने अच्छे समय के साथ बुरा समय भी दे रहे हैं। यदि यह घड़ी उसके लिए अच्छा समय लाए तो हमें खुशी मिलेगी लेकिन यदि हमारी वजह से वह बुरा समय बिताए यह हमें कतई मंजूर नहीं होगा।
Loading...
अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो नहीं पता किन्तु यह तथ्य महज़ एक मान्यता है या फिर इसका वाकई असर होता है? खैर यह तो है कि घड़ी के संदर्भ में वास्तु शास्त्र और फेंग शुई विज्ञान बहुत कुछ कहता है।
भारतीय शास्त्रों में जाने-माने वास्तु शास्त्र और चीनी वास्तु शास्त्र कहलाने वाले फेंग शुई विज्ञान के अनुसार हमारे घर में लगी घड़ियां बहुत कुछ कहती हैं। जिन घड़ियों को हम घर या ऑफिस में इस्तेमाल करते हैं उनका हमारे जीवन से एक खास सम्बन्ध होता है।
→दक्षिण दिशा में घड़ी कदापि न लगायें .
→घर के पूर्व, उत्तर और पश्चिम में ही घड़ी लगायें .

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।