loading...

adnow1

Loading...

Saturday 4 May 2019

आज है शनि अमावस्या, करें इन चीज़ों का दान

आप सभी को बता दें कि आज शनि अमावस्या 4 मई को पड़ रही है और शनिवार को पड़ रही अमावस्या को शनि या शनैश्चरी अमावस्या कहते हैं. इसी के साथ इस दिन सूर्य पुत्र शनिदेव की पूजा-अर्चना करने से सुख-समृद्धि प्राप्त होती है और कर्मक्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है. तो आइए जानते हैं शनि अमावस्या को पूजा कैसे करनी चाहिए.

पूजा विधि - इसके लिए सबसे पहले सुबह उठकर स्नान करें और इसके बाद मंदिर में जाकर शनिदेव की पूजा करें. आप सभी को बता दें कि शनि देव की पूजा करते समय हमेशा सरसों के तेल का दीया जलाएं और शनिदेव को नीले फूल अर्पित करने से भी वो शीध्र प्रसन्न होते हैं.

इन चीजों का दान करें-

1. कहा जाता है शनि अमावस्या के दिन काली उड़द काले जूते, काले वस्‍त्र, काली सरसों का दान करना शुभ होता है.
Loading...
2. कहा जाता है 800 ग्राम तिल तथा 800 ग्राम सरसों का तेल दान करने से लाभ होता है.
3. आज आप काले कपड़े, नीलम का दान करें.
4. आज आप हनुमानजी को चोला चढ़ाएं. आज आप हनुमान चालीसा का अधिक से अधिक दान करें और काले कपड़े में सवा किलोग्राम काला तिल भर कर दान करें. कहा जाता है आज के दिन पीपल के वृक्ष पर सात प्रकार के अनाज चढ़ाकर बांट दें इससे लाभ होगा.

Dailyhunt

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।