loading...

adnow1

Loading...

Saturday 4 May 2019

हर इंसान के बुरा वक्त आने पहले देती है छिपकली ये संकेत, जानिए संकेत

दोस्तों आज के वर्तमान समय में हर व्यक्ति चाहता है कि उसका जीवन अच्छे से कट जाए. उसे किसी तरह के भी दुःख और परेशानी न हो. लेकिन वो कहते है न अगर हमे सुख मिलता है तो कभी न कभी दुःख भी जरुर भोगना पड़ता है. हां वो बात और है कि बुरा वक्त आने से पहले आगाह जरुर करता है.
बहुत सारे लोग ये नही जान पाते कि उनका बुरा वक्त आने से पहले उनकी आगाह करता है. जी हां दोस्तों जब भी इंसान का बुरा वक्त शुरू होने वाला होता है तो उससे पहले वह कुछ संकेत जरुर देता है. अगर आप अपने बुरे समय से बचना चाहते है तो आज हम आपको जो संकेत बताने जा रहे है उन्हें जरा ध्यान से पढियेगा. इन्हें अगर आपने जान लिया तो आप अपने बुरे समय से पहले ही सचेत हो सकते है.
आपने अक्सर सुना होगा कि जानवर को सबसे पहले मनुष्य के बुरे वक्त का पता चल जाता है. फिर चाहे पशु हो या पक्षी सभी हमारे बुरे समय के बारे में पहले से ही संकेत देना शुरू कर देते है. जैसे कि कौवा किसी भी इंसान के मरने से पहले उसकी छत पर जाकर बैठ जाता है तो वही कुत्ता जोर जोर से रोने लगता है. इसके अलावा एक जानवर और भी है जो आपके बुरे समय के संकेत देती है. ये है छिपकली. छिपकली अगर किसी के घर में दिखाई देती है तो लोग उसे भगाने लगते है. लेकिन छिपकली आपको आगाह करने आती है. तो आइए जानते है कौन से वे संकेत जिन्हें छिपकली देती है.
1. कई बार छिपकली आपके कमरे के फर्श पर होती है और आपके अंदर कमरे में आते ही आपके उपर गिर जाती है आप उसे अनदेखा कर देते है लेकिन वह आपको संकेत देती है कि अब आपके घर में लड़ाई झगड़ा होने वाला है. ऐसे में आपको अपने गुस्से को कंट्रोल में रखना है और परिवार के सभी सदस्यों के साथ प्यार से पेश आना है.
Loading...
2. जब भी आप किसी घर या कमरे या फिर किसी अन्य चीज के लिए खाली कमरा खरीदने या देखने जाते है और वहां पर आपको म री हुई छिपकली दिख जाए तो आपको वह जगह तुरंत छोड़ देनी चाहिए और उसे बिलकुल नही खरीदना चाहिए क्योंकि ये आपके लिए अप शगुन होता है.
3. अक्सर लोगो के साथ ये होता है कि जब वे घर से बाहर किसी काम के लिए जा रहे होते है तो उन्हें दरवाजे पर छिपकली दिखाई देती है. जिसे लोग देखकर भी अनदेखा कर देते है जबकि आपको उसे देखकर बाहर नही जाना चाहिए और अपने जरुरी काम को रोक देना चाहिए. आप उस काम को थोड़े समय के बाद करे तो आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा.
Dailyhunt

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।