loading...

adnow1

Loading...

Saturday 4 May 2019

ये है पीले दांतों को चुटकियों में सफेद करने का घरेलू तरीका

सफेद और मोतियों जैसे चमकदार दांत आपकी खूबसूरती ही नहीं बल्कि आपकी पूरी पर्सनैलिटी में ही चारचांद लगा देते है। वही आपके पीले दांत आपके सूंदर से सूंदर चेहरे की खूबसूरत को भी नष्ट कर देते है। आपको बता दें कि आपके पैदा होने से ही आपके दांत पीले नहीं होते है बल्कि आपके द्वारा हुई थोड़ी सी लापरवाही के कारण दांत पीले हो जाते हैं।

इसके साथ ही जररूत से ज्यादा मीठा खाना, कोल्ड ड्रिंक का ज्यादा सेवन करना, तंबाकू, गुटखा, शराब पीना और दांतों की ठीक तरह से सफाई न करने से भी ये दांत पीले होने शुरू हो जाते हैं। चलिए आपको बत्ते है आप कैसे घरेलू तरिके से इनसे छुटकारा पा सकते है।

दांतों में बैक्टीरिया बढ़ने के कारण दांत पीले पड़ जाते हैं। अगर नींबू की दातुन या नींबू के रस का इस्तेमाल किया जाए तो दांतों का बैक्टीरिया मारने में बहुत मदद मिलती है। खाना खाने के बाद अगर नींबू के रस से दांतों को साफ किया जाता है तो इससे दांतों का पीलापन दूर होता है। साथ ही नींबू के रस के इस्तेमाल से मुंह की दुर्गंध भी दूर हो जाती है।

Loading...
टमाटर: टमाटर का इस्तेमाल करके भी घरेलू तरीके से दातों के पीलेपन को हटाया जा सकता है। मगर ध्यान रहे की दांतों पर टमाटर का इस्तेमाल ब्रश करने के बाद ही करें।

कोयला: अगर आप प्राकृतिक तरीके से अपने दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाना चाहते हैं। तो फिर जली हुई लकड़ी के कोयले को बारीक पीसकर उससे अपनी उंगलियों की मदद से दांतों पर मसाज करें। दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए यह बहुत ही कारगर नुस्खा है।

Dailyhunt

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।