loading...

adnow1

Loading...

Tuesday 13 August 2019

सावन का आख़िरी बुधवार: भोलेनाथ के पुत्र गणेश को ऐसे करें खुश, चारों ओर होगी सफलता

सावन 2019 कल यानि 15 अगस्त के दिन खत्म होने जा रहा है। ज्योतिष शासत्र के अनुसार भोलेनाथ से उनका विशेष कृपा पाने के लिए केवल दो दिन बचे हैं। तो अगर आप भी चाहते हैं कि इन दो दिनों महादेव आप पर पूरी तरह से मेहरबान हो तो आज यानि बुधवार के खास दिन उनके पुत्र भगवान गणेश जो को प्रसन्न कर दें। मान्यता है जो भी सावन के महीने में शिव शंकर के पुत्र गणपति की सह परिवार पूजा-अर्चना करता है उन पर पूरे शिव परिवार की कृपा होती है।

अब आप में से आधे से ज्यादा लोग यह सोच रहे होंगे कि इन्हें खुश करने का संकल्प ले तो लिया जाए लेकिन इन्हें खुश किया कैसे जाए। तो आपको बता दें आपको इसके लिए ज्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं है बुधवार के दिन केवल इनके कुछ मंत्रों का जाप कर लें। बड़ी सरलता से आप इनकी कृपा पा लेंगे।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के घर में धन का अभाव हो या दरिद्रता का घर में निवास हो तो उसे सावन के बुधवार ही नहीं बल्कि प्रत्येक बुधवार के साथ या फिर सप्ताह के सातों दिन सह-परिवार इन गणेश मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र का रोज़ 108 बार या इससे अधिक जाप कर लेना चाहिए।

Loading...
मंत्र
ॐ गं लक्ष्म्यौ आगच्छ आगच्छ फट्।।
।। ॐ श्री गणेश ऋण छिन्धि वरेण्य हुं नमः फट।।
मंत्र
ॐ हुं गं ग्लौं हरिद्रा गणपत्ये वरद वरद सर्वजन हृदये स्तम्भय स्वाहा ।।
मंत्र
ॐ वर वरदाय विजय गणपतये नमः ।।

मंत्र 
ॐ गं गणपतये सर्वविघ्न हराय सर्वाय सर्वगुरवे लम्बोदराय ह्रीं गं नमः
मंत्र
ॐ नमः सिद्धिविनायकाय सर्वकार्यकर्त्रे सर्वविघ्न प्रशमनाय
सर्व राज्य वश्य कारनाय सर्वजन सर्व स्त्री पुरुषाकर्षणाय श्री ॐ स्वाहा।।
मंत्र
।। ॐ अन्तरिक्षाय स्वाह ।।
मंत्र
।। ॐ ग्लौं गं गणपतये नमः ।।

मंत्र 
।। ॐ गणेश महालक्ष्म्यै नमः ।।
मंत्र
।। ॐ गं रोग मुक्तये फट् ।।
मंत्र
।। गं गणपत्ये पुत्र वरदाय नमः।।

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।