loading...

adnow1

Loading...

Tuesday 19 November 2019

यदि आपके घर के पास भी उग आया है पीपल का पेड़, तो भूलकर भी ना करें ये काम वरना.....



आपने आम तौर पर देखा होगा घर के बाहर पीपल का पौधा उग आता है. यह एक ऐसा पौधा है जो कहीं भी उग जाता है. हिन्दू धर्म में पीपल के पेड़ को बेहद पवित्र माना जाता है, किन्तु फिर भी इसे घर में लगाने के लिए मना किया जाता है. आज हम आपको बता रहे हैं यदि आपके घर के आस पास पीपल का पौधा उग आया है तो क्या करें और क्या नहीं?


Loading...
यदि आपके घर के बाहर पीपल का पौधा उग आए, तो उसकी पूजा करके उसे वहां से निकालकर किसी गमले में लगा दें. पौधे को हटाते वक़्त एक बात का ख़ास ध्यान रखना चाहिए, वो ये कि पौधा हटाते समय गलती से भी उसकी जड़ ना कटे, क्योंकि शास्त्रों में पीपल के पेड़ में ब्रह्माका वास माना जाता है. गलती से भी घर की पूर्व दिशा में पीपल का पेड़ ना लगाएं, क्योंकि इससे घर में पैसों की किल्लत होने लगती है.

इसकी पूजा करने के बाद गमले में लगाकर किसी मंदिर में रख दें. पीपल के पेड़ को काटने से परहेज करें, क्योंकि इससे जीवन में नकारात्मकता आती है. पीपल के पेड़ को काटने से शादीशुदा जीवन में भी परेशानियाँ आ सकती है और संतान की तरफ से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. शास्त्रों के मुताबिक पीपल के पेड़ को काटने से पितरों को कष्ट मिलता है.

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।