loading...

adnow1

Loading...

Thursday 25 April 2019

हथेलियों पर अधूरा चांद बनता हो तो समझें आप इन गुणों की खान हो


हमारे ज्योतिषशास्त्र में हर चीज का महत्व है। यदि हम बात करें हाथेलियों पर बनने वाले चांद की तो यह  अक्सर हर इंसान के हाथ की हथेलियों पर बनता है। दोनों हाथों को जोड़ने के बाद हाथ पर चांद बनता है। लेकिन यह चांद किसी के हाथ में पूरा होता है और किसी के हाथ में आधा। अधूरा चांद का हथेलियों पर बनना ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हमारी जिंदगी को प्रभावित करता है। इंसान के जीवन में जो कुछ भी अच्छा बुरा चलता है वे इन्हीं लकीरों की वजह से होता रहता है।
Loading...

हाथों पर अधूरा चांद होने के फायदे-  

अधूरा चांद यदि आपके हथेलियों पर बन रहा हो तो इसके लिए आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि इस प्रकार के जातक अच्छे साथी होते हैं और अपने दोस्तों के प्रति इंमादार भी होते हैं। और जीवन में सफलता इनके कदम चूमती है।
वे लोग जिनकी हथेलियों पर चांद पूरा नहीं रहा हो उनकी याददाश्त बहुत तेज होती है। यही नहीं इस प्रकार के लोगों का दिमाग भी और लोगों की तुलना में काफी तेज होता है। पुरानी से पुरानी बात भी अच्छी तरह से याद रखते हैं इस प्रकार के लोग । कई बार तो अन्य लोगों को भी अपने दिमाग से ये हैरान कर देते हैं।
शांत रहना इस प्रकार के लोगों की आदत होती है। यही नहीं अपनी जिंदादिली से हर किसी को खुश भी रखते हैं। साथ के उम्र के लोगों के साथ इनकी खूब जमती है। बुढ़े लोगों के प्रति भी इनका स्वभाव बहुत सहायक होता है। यही नहीं हर काम को मन लगाकर करना इनकी आदत होती है। जो इनकी सफलता की सबसे बड़ी वजह होती है।
अब बताते हैं क्यों ज्योतिषशस्त्र में इस तरह के लोगों का जीवन थोड़ा कष्टदायी होता है। जैसा कि आपको हमने बताया कि ये लोग शांत रहना पंसद करते हैं। यानि की स्वभाव में इनके गुस्सा छिपा हुआ रहता है। अचानक से इन्हें तेज गुस्सा आता है जो इन्हें मुश्किल में डाल देता है। यही नहीं ये गुस्सा इन्हें सफल होने से भी रोक देता है। - Source

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।