loading...

adnow1

Loading...

Friday 3 May 2019

अगर चाहते हो जीवनभर न हो धन की कमी, तो आज से ही पीपल की पूजा के साथ जरूर करें ये उपाय…!

नौकरी में सफलता और संपत्‍ति में वृद्ध‍ि के लिए रव‍िवार (Sunday) को करने वाले कुछ उपाय बताए गए हैं। इस दिन काली चीजों का दान भी अच्‍छा बताया गया है। इससे शन‍ि देव की कृपा मिलती है। यहां जानें रविवार को करने वाले 5 ऐसे उपाय जो आपको जीवन में आगे ही आगे लेकर जाएंगे..

रविवार (Sunday) को सूर्य भगवान का द‍िन माना गया है। अगर हर रव‍िवार को सूर्य का व्रत किया जाए तो नौकरी में लगातार तरक्‍की मिलती है। इसके सिवाय रविवार को व्रत करने से आंखों व त्‍वचा संबंधी रोग भी दूर रहते हैं।
Loading...
रविवार को काले कुत्ते या काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालना भी शुभ बताया जाता है। मान्‍यता है क‍ि इससे जिंदगी की रुकावटें दूर होती हैं। ऐसी भी मान्यता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।
रविवार रात को सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रखें। सोमवार को सूर्योदय से पहले उठे और स्नान आदि से निवृत्त होकर दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें। 7 या 11 रविवार करने पर ये टोटका धन दिलाने वाला माना जाता है।
किसी भी चीज के बुरे फल को को दूर करने के लिए रविवार के दिन काली चीजों दान करना चाहिए। रविवार को उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल, काले चने आद‍ि दान करने से शनिदेव प्रसन्‍न होते हैं।
रविवार को शाम के वक़्त पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं। माना जाता है क‍ि इससे धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। यह टोटका जहां जॉब करने वालों की ऑफिस में स्‍थ‍ित‍ि मजबूत करताा है, वहीं व्‍यापार को भी बढ़ाने वाला माना जाता है।

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।