loading...

adnow1

Loading...

Friday 3 May 2019

प्रत्येक वर्ष बढ़ता है ये शिवलिंग, बन रहा चिंता का विषय…!

आज हम ऐसे शिव मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका आकर हर रोज़ बढ़ रहा है। ये अब तक बढ़ कर बहुत बड़ा हो चुका है। इसके पीछे भी एक रहस्य है जिसके विषय में आप भी जान सकते हैं। वैसे तो भारत में करोड़ो शिव मंदिर है
 किन्तु उनमे से भी बहुत ही अनोखा है जिसके बारे में आपको शायद ही पता होगा। प्रत्येक वर्ष इनकी लम्बाई अपने आप चमत्कारिक रूप से बढ़ती जा रही है। कैसे बढ़ रही है इन शिवलिंगों की लम्बाई यह विज्ञान के लिए भी रहस्य की बात है।
 आपकी जानकारी के लिए बता दें, तिल भांडेश्वर, काशी भगवान श‌िव की नगरी काशी में कई श‌िव प्रसिद्ध शिव मंद‌िर है, इनमें एक है बाबा त‌िल भांडेश्वर। इतना ही नहीं कहते हैं यह सतयुग में प्रकट हुआ स्वयंभू श‌िवल‌िंग है। कल‌युग से पहले तक यह श‌िवल‌िंग हर द‌िन त‌िल आकार में बढ़ता था।किन्तु कलयुग के आगमन पर लोगों को यह च‌िंता सताने लगी क‌ि यह इसी आकार में प्रत्येक दिन बढ़ता रहा तो पूरे विश्व इस श‌िवल‌िंग में समा जाएगी।
Loading...
इस बारे में ये भी कहा जाता है कि भगवान श‌िव की आराधाना करने पर भगवान श‌िव ने प्रकट होकर वर्ष में केवल संक्रांति पर ही इसके बढ़ने का वरदान दिया। इसी के कारण हर साल मकर संक्रांत‌ि पर इस श‌िवल‌िंग का आकार बढ़ता है।किन्तु ऐसे ही यदि आकार बढ़ता गया तो इस संसार का क्या होगा ये थोड़ी सोचने वाली हो गई जो चिंता का विषय है।
आज हम ऐसे शिव मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका आकर प्रत्येक बढ़ रहा है। ये अब तक बढ़ कर बहुत बड़ा हो चुका है।इसके पीछे भी एक रहस्य है जिसके बारे में आप भी जान सकते हैं। वैसे तो भारत में करोडो शिव मंदिर हैं किन्तु उनमे से भी बहुत ही अनोखा है जिसके बारे में आपको शायद ही पता होगा। प्रत्येक वर्ष इनकी लम्बाई अपने आप चमत्कारिक रूप से बढ़ती जा रही है। कैसे बढ़ रही है इन शिवलिंगों की लम्बाई यह विज्ञान के लिए भी रहस्य की बात है।

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।