loading...

adnow1

Loading...

Thursday 21 November 2019

बेहद आसान हैं दूध के ये सातों टोटके, आपकी हर तरह की मुसीबत का हैं इलाज

सेहत के लिए दूध के फायदे तो हम सभी जानते हैं.. दूध को अमृत माना जाता है क्योंकि ये अकेला ऐसा पेय जिसके सेवन से शरीर को आवयश्यक सभी पौष्टिक तत्व मिल जाते हैं.. पर क्या आपको इसके ज्योतिषीय लाभ के बारे में पता है। जी हां, दूध सिर्फ आपका सेहत ही नहीं बल्कि भाग्य भी संवार सकता है.. दरअसल ज्योतिष में दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है ऐसे में इससे किए गये टोटकों जीवन की बहुत सारी परेशानियों को दूर किया जा सकता है, जैसे कि शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से सारे ग्रहों के अशुभ प्रभाव खत्म हो जाते हैं और वहीं सांप को दूध पिलाने से राहु के बुरे प्रभावों से मुक्ति मिलती है। तो चलिए दूध के कुछ ऐसे ही कारगर ज्योतिषीय उपायों के बारें में जानते हैं..

रविवार की रात सोते समय 1 गिलास में दूध भरकर अपने सिर के पास रखकर सो जाएं। ध्यान रखें, यह दूध ढुलना नहीं चाहिए। अगले दिन सुबह उठने के बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर इस दूध को किसी बबूल के पेड की जड़ में डाल दें। ऐसा हर रविवार रात करें। जिस आदमी पर इस उपाय को करेंगे, उसकी नजर दूर होगी और उसके सारे काम बनते चले जाएंगे। साथ ही पैसा भी आने लगेगा।


Loading...
सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठें। उसके बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर स्नान आदि कर अपने आसपास के शिव मंदिर में जाएं तथा वहां शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। लगातार सात सोमवार तक इस उपाय को करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। साथ ही कुंडली में कोई भी ग्रह बुरा असर दे रहा होता है, वो भी टल जाता है।
घर में लक्ष्मी के स्थाई वास के लिए एक लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध तथा घी मिला लें। इसे पीपल के पेड़ की छाया के नीचे खड़े होकर पीपल की जड़ में डाले। इससे घर में लक्ष्मी का वास होता है।

यदि आपके व्यवसाय या नौकरी में किसी बिह तरह की परेशानी आ रही है तो इसके निवारण के लिए आप प्रत्येक सोमवार को शिव मंदिर में जाकर दूध-मिश्रित जल शिवलिंग पर चढ़ाते हुए रूद्राक्ष की माला से ऊँ सोमेश्वराय नमः का 108 बार जप करें। साथ ही पूर्णिमा को जल में दूध मिला कर चन्द्रमा को अर्ध्य देते हुए घर-व्यवसाय में उन्नति देने की प्रार्थना करें। इस उपाय का असर तुरंत दिखता है और घर में पैसा आना शुरु हो जाता है।
यदि आप लम्बे समय से किसी बीमारी से जूझ रहे है तो उससे मुक्ति पाने के लिए ये उपाय आपके लिए लाभदायक साबित होगा |ध्यान रखें की आपको इस उपाय को सोमवार को ही आरंभ करना है। सोमवार की रात 9 बजे बाद किसी शिव मंदिर में जाएं तथा कच्चा दूध मिश्रित जल चढ़ाते हुए ऊँ जूं सः का जाप करें। रोजाना कम से कम 108 बार जप करें। कुछ ही दिनों में बीमार व्यक्ति बिल्कुल सही हो जाएगा।

अगर कुंडली में गुरु ग्रह अपना बुरा असर दे रहा हो तो वक्री हो तो दूध में चीनी तथा केसर या हल्दी मिला कर शाम के समय शिवलिंग पर ऊँ नमः शिवायः का जाप करते हुए चढ़ाएं। गुरु अपना अशुभ असर त्याग कर शुभ फल देने लगेगा।

जिन पति-पत्नी के बीच आये दिन तनाव की स्थिति बनी रहती है, वे गुरूवार के दिन सूर्योदय से पहले कच्चे दूध में हल्दी मिलाकर, पीपल के वृक्ष को अर्पित करें.. इसके साथ ही थोड़ा मूंग, चावल, कुमकुम, गुड़ आदि भी पीपल के वृक्ष पर चढ़ायें। ऐसे एक महीने तक नियमित रूप से करने से दाम्प्त्य जीवन की समस्याएं समाप्त हो जाती हैं और आपसी सम्बंधों में मधुरता आती है.
Dailyhunt

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।