loading...

adnow1

Loading...

Thursday 21 November 2019

आज करें ये छोटा और आसान उपाय, छप्पर फाड़ बरसेगी दौलत

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने के बारे में सोचेंगे भी नहीं क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है। वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।
क्या आप लोगों जानते है कि चावल खाने के अलावा और अन्य तरह से भी हमारे जीवन में सहायता करता है? अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा की चावल तो सिर्फ खाने के ही काम आता है। इसके अतिरिक्त यह और क्या मदद कर सकता है। दरअसल, आज हम आपको चावल से संबंधित कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं। जिसको जाने के बाद आप खुशी से झूम उठेंगे।
जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि जब कोई पूजा पाठ या शुभ कार्य किया जाता है तो अक्षत के रूप में चावल का इस्तेमाल होता है. पूजा पाठ में भी चावल का बहुत महत्व माना गया है। इसके अलावा ज्योतिष में चावल के ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं। जिससे आप अपने जीवन की बहुत सी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. जब इंसान दिन रात मेहनत करके पैसा कमाता है तो वह उसी के अनुसार अपने खर्चे भी करता है।

Loading...
कई बार ऐसा देखा गया है कि उसके ऊपर अचानक से कुछ ऐसी समस्याएं आ जाती है। जिसके कारण उसके जीवन में पैसों की कमी होने लगती है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति को कर्जा भी लेना पड़ जाता है। कर्ज लेने के बाद उसको चुकाने की चिंता व्यक्ति के मन में रहती है. समय पर कर्ज चुका पाएगा या नहीं? इस बात का डर उसके मन में हमेशा रहता है।
लेकिन ज्योतिष में बताए गए उपाय के माध्यम से आप अपने पैसों की दिक्कत से बाहर निकल सकते हैं, जो चावल के उपाय हम आपको बताने वाले हैं. यह आप आसानी से अपने घर में कर सकते हैं. चावल के यह उपाय बहुत ही असरकारक माने गए हैं।
जो व्यक्ति अपनी आर्थिक समस्या की वजह से परेशान चल रहे हैं. उनको चावल का यह उपाय अवश्य करना चाहिए. आपको इसके लिए पूर्णिमा के पश्चात आने वाले सोमवार के दिन आधा किलो चावल के साथ किसी एकांत शिवलिंग के पास बैठ जाइए और फिर उस दौरान शिवलिंग की विधि पूर्वक पूजा करने के बाद उस चावल में से एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर अर्पित कर दीजिए. फिर बचे हुए चावल को जरूरतमंद लोगों को दान दीजिए. आपको यह उपाय लगातार 5 सोमवार तक करना है यदि आप ऐसा करेंगे तो इससे भगवान शिव जी की आपके ऊपर कृपा बनी रहेगी और आपकी आर्थिक समस्या बहुत ही शीघ्र दूर होगी।
बहुत बार देखा गया है कि व्यक्ति पैसा कमाता तो है लेकिन उसके पास पैसा रुक नहीं पाता है लाख कोशिश कर ले परंतु उसके पर्स में पैसा बिल्कुल भी टिक नहीं पाता है। ऐसी स्थिति में आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आप किसी भी शुभ मुहूर्त में या फिर अक्षय तृतीया, पूर्णिमा या दिवाली जैसे शुभ मुहूर्त में सुबह के समय जल्दी उठ कर अपने जरूरी कार्य पूरे कर लीजिए. उसके पश्चात नहा धोकर एक साफ़ लाल रेशमी कपड़ा लीजिए उस लाल रेशमी कपड़े में चावल के 21 दाने रख दीजिए परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि जो चावल के 21 दाने लेंगे।वह सभी सबूत होने चाहिए कोई भी चावल का दाना टूटा नहीं होना चाहिए।
इसके बाद इन दानो को लाल कपड़े में बांध लीजिए फिर इसको ले जाकर माता लक्ष्मी जी की विधि विधान पूर्वक पूजा कीजिए और पूजा के दौरान इस लाल कपड़े में बंधे हुए चावल को भी अर्पित कर दीजिए। अब इस चावल को अपने पर्स में रख लीजिए. ऐसा करने से आपके पास पैसों की कमी नहीं रहेगी और आपके पास पैसा टिकने लगेगा।

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।