loading...

adnow1

Loading...

Sunday 24 November 2019

अगर आपके घर में है ये वास्तु दोष, तों करें ​शिव पूजा जानिए इसके उपाय

शंकर भगवान को ​भूतों का देवता भी माना जाता हैं। जिस घर में इनकी पूजा होती हैं उस घर से बुरी शक्तियां व दोष दूर हो जाते हैं। महादेव बहुत भोले देवता हैं ये जल्द ही प्रसन्न हो जाते है एवं इनकी पूजा-आराधना से वास्तुदोषों को दूर किया जाता हैंं। 

आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार भगवान शिव की को प्रसन्न करने के उपाय —

Loading...

यदि आपके घर में वास्तुदोष हो तो अपने घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए शिवलिंग का अभिषेक करने के बाद जलहरी के पानी को घर लाकर उससे 'ॐ नमः शिवाय करालं महाकाल कालं कृपालं ॐ नमः शिवाय ' मंत्र बोलते हुए पुरे घर में छिडकना चाहिए। इससे घर में मौजूद सभी नकारात्मक शक्तियां मिट जाती हैं। यदि किसी कार्य में आपको बाधा हो व आपसी कलह, रोग जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए घर के उत्तर-पूर्व में रुद्राभिषेक करने से परेशानियां दूर होती हैं। अपने घर की उत्तर पश्चिम दिशा में बिल्व का पेड़ या पौधा लगा कर रोज उसमें पानी डालें व घी का दीया जलाने से परिवार पर महादेव की कृपा बनी रहती हैं।
घर में पूर्व व उत्तर-पूर्व दिशा में शिव परिवार की फोटो लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह एवं शुद्ध विचारों में वृद्धि होती हैं। । वास्तु दोषों से होने वाले भय,परेशानी आदि को दूर करने के लिए श्री रुद्राष्टकम का पाठ करवायें।

घर में शंकर भगवान की क्रोध वाली फोटो को नहीं लगाना चाहिए। इससे नुकसान हो सकता हैं। उत्तर दिशा में शिवजी की मूर्ति ऐसी जगह पर लगानी चाहिए जहां घर में आने-जाने वाले सभी लोगों की नजर इस पर पडे इससे आपसी रिश्ते और मजबूत होते हैं।
शंकर भगवान की प्रसन्न मुद्रा वाली तस्वीर लगाने से घर में शांती रहती हैं। बच्चों में भी एकाग्रता की भावना आती हैं। शिवजी की फोटो के आसपास गंदगी न रखें इससे घर में वास्तु दोष आता हैं और धन की हानि हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।