loading...

adnow1

Loading...

Friday 15 June 2018

बांझपन से पाना चाहते है छुटकारा तो आज ही आजमाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, जल्द ही मिल जाएगी खुशखबरी


कहते है कि जब एक औरत माँ बनती है, तो वो पल उसकी जिंदगी का सबसे खुशनुमा पल होता है. जी हां इसमें कोई शक नहीं कि जब महिला एक बच्चे को जन्म देती है, तो इस दौरान उसे तकलीफ तो बहुत होती है, लेकिन फिर भी अपने बच्चे को देख कर वो अपनी सारी तकलीफ भूल जाती है. हालांकि जब एक महिला शादी के बाद माँ नहीं बन पाती, तो उसे लोगो के तानो का सामना भी करना पड़ता है. जी हां बता दे कि ऐसी महिलाओ को लोग बाँझ कह कर ताने देते है और उस समय महिलाओ के दिल पर क्या बीतती है, ये कोई नहीं समझ सकता.

गौरतलब है कि बांझपन के कारण बहुत सी महिलाओ को अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. बरहलाल अगर आप भी बाँझपन से परेशान है और इससे छुटकारा पाना चाहती है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिससे आप आसानी से इससे छुटकारा पा सकेंगी. यक़ीनन इन घरेलू उपायों को आजमाने के बाद आपको बांझपन से छुटकारा जरूर मिल जाएगा.

१. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बहुत सी महिलाएं बांझपन से छुटकारा पाने के लिए सेमल की जड़ का इस्तेमाल करते है. इसके लिए सेमल की जड़ और तीन सौ ग्राम पानी ले. इसके बाद इस पानी में सेमल की जड़ डाल दीजिये. फिर इस पानी को अच्छी तरह से उबाल कर छान लीजिये. बता दे कि छानने के बाद आपको मासिक धर्म खत्म होने के छह दिन बाद लगातार इसका सेवन करना है. बता दे कि इससे आपको मासिक धर्म में भी किसी प्रकार की दिक्क्त नहीं होगी और आपकी समस्या भी दूर हो जाएगी.

loading...
२. इसके इलावा अस्सी ग्राम गुलकंद में चालीस ग्राम सौंफ मिला कर खाने से और उसके ऊपर से एक गिलास दूध पीकर भी आप इस समस्या से छुटकारा पा सकती है.

३. इसके इलावा आप चाहे तो पलाश के पत्ते का इस्तेमाल भी कर सकती है. इसके लिए पलाश के दो पत्ते लेकर उन्हें पीस लीजिये. इसके बाद एक गिलास गाय का दूध लेकर उसमे इसे डाल दीजिये. इसके बाद दूध को छान लीजिये. बता दे कि मासिक धर्म खत्म होने के बाद करीब आठ से दस दिन तक लगातार आपको इस दूध का सेवन करना है. बता दे कि इस तरीके से आपको लाभ जरूर होगा.

४. इसके इलावा मोर के पंख का बीच वाला भाग यानि गहरा नीला भाग उसके नौ नग लेकर गर्म तवे पर भून कर उसे बारीक़ बारीक़ पीस कर पुराने गुड़ में मिला लीजिये. इसके बाद इसकी नौ गोलियां बना लीजिये. गौरतलब है कि जब आपको मासिक धर्म आने वाले हो तब हर रोज एक गोली नौ दिनों तक लगातार प्रात सूर्य उदय होने से पहले दूध के साथ ले.  इसके बाद अपने पार्टनर के साथ संबंध स्थापित करे. बता दे कि इससे आपकी समस्या यक़ीनन दूर हो जाएगी. बरहलाल अगर ये तरीका पहले महीने में असफल रहे तो आप दूसरे या तीसरे महीने में भी इसे आजमा सकते है.

५. इसके इलावा मासिक धर्म के बाद हर रोज आठ दिनों तक असली नागेश्वर का चूर्ण तीन तीन ग्राम लेकर गाय के घी में मिला कर इसका सेवन करे. बता दे कि इस तरीके से केवल एक या दो महीने में ही आपकी बांझपन की समस्या दूर हो जाएगी. मगर आपको औषधि का सेवन हर रोज सुबह और शाम दो समय जरूर करना है.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इन घरेलू नुस्खों से आपकी बाँझपन की समस्या यक़ीनन दूर हो जाएगी.

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।