loading...

adnow1

Loading...

Tuesday 12 June 2018

तत्काल फल देते है हनुमान जी के ये 6 अचूक उपाय,खुल जाता है किस्मत का दरवाजा


हनुमान जी के आशीर्वाद से सभी बिगड़े काम चुटकी में पूरे हो जाते हैं. कहा जाता हैं कि हनुमान जी कलयुग में भी विद्यमान है. श्रीराम कथा और सुंदर कांड के पाठ में भक्त हनुमान जी की उपस्थित हमेशा महसूस करते हैं.
हनुमान जी का आशीर्वाद मिल गया तो समझो सारे काम बन गए. इनको महावीर, रूद्रवतार, पवन पुत्र, अंजनी पुत्र आदि नामों से जाना जाता हैं.
सर्वशक्तिमान श्रीराम भक्त हनुमान हमेशा अपने भक्तों पर आशीर्वाद बनाए रखते हैं. इनकी पूजा से काले जादू, आर्थिक, स्वास्थ्य, नकारात्मक ऊर्जा, अध्ययन और डर संबंधी समस्याओं से निजात मिलती है.
loading...
आज हम आपको हनुमान जी के 6 अचूक एवम आसान उपाय बताने जा रहे है जो आपकी हर बाधा को दूर कर आपके किस्मत का दरवाजा खोल देगा.
जानिए Kaal sarp Dosh Nivaran  की पूजा कैसे करे?
इसके बाद काले चने और गुड़ के साथ नारियल चढ़ाने के बाद शनि बाधा से बचने के लिए हनुमान के 108 नामों का स्मरण करें. निश्चय आपकी लाईफ में अच्छे बदलाव आएंगे.
2. अगर मंगल ग्रह आपके जीवन में स्वास्थ्य समस्या खड़ी करता हैं और आप इस समस्या से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो मंगलवार को हनुमान जी को चोला के साथ चमेली का तेल, सिंदूर और चने के साथ सूरजमूखी के फूल चढ़ाएं.
इसके बाद में 9 पीपल की पत्तियां लेकर चंदन की लकड़ी से उन पर श्रीराम लिखकर हनुमान का चढाएंऔर बाद में हनुमान के 108 चक्कर लगाकर प्रार्थना करें. आपके बिगड़ सारे काम चुटकी में बन जाएंगे.
3. अगर डर आपका पीछा नहीं छोड़ रहा और आप तनाव में है तो 7 दिन हनुमान जी की विशेष पूजा करें. हनुमान अष्टक और हनुमान चालीसा प्रतिदिन 100 बार पढ़े. यह हनुमान जी का सिद्ध कवच जो निश्चित ही फायदेमंद होता है.
4. अगर भगवान को पूरी तरह खुश करना चाहते हैं तो अपनी ऊंचाई के अनुसार नाल को गांठ बांधकर नारियल पर लपेटकर उस पर केसर या सिंदूर से स्वातिक बनाकर हनुमान चालीसा पढ़कर हनुमान जी को चढाएं.
5. अपने मुंह को दक्षिण की ओर कर सात दिन तक रोजाना पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर 180 बार हनुमान चालीसा पढ़े जिससे आपके धन के द्वार खुल जांएगे.

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।