loading...

adnow1

Loading...

Tuesday 12 June 2018

मैं शादी के बाद अपने देवर से काफी घुलमिल गई हूं जो मेरे पति को बिलकुल भी पसंद नहीं है. मेरी देवर के साथ इस तरह घनिष्टता बढ़ानी ठीक है या नहीं.

सवाल


मैं मौडर्न विचारों वाली 33 वर्षीया महिला हूं. मेरी शादी को 2 वर्ष हो गए हैं और मैं अपने देवर से काफी घुलमिल गई हूं जो मेरे पति को बिलकुल भी पसंद नहीं है. मैं अपने देवर के साथ ही घूमनेफिरने व शौपिंग वगैरह पर जाती हूं. इस वजह से पति के साथ मेरे संबंध अच्छे नहीं रह गए हैं. मेरी देवर के साथ इस तरह घनिष्टता बढ़ानी ठीक है या नहीं?
जवाब
loading...
आज हम चाहे कितनी भी मौडर्न सोसायटी में रह रहे हों या फिर मौडर्न खयालों के हों, लेकिन फिर भी हमें हर रिश्ते की सीमाओं को समझ कर चलना चाहिए वरना जिंदगी मुश्किल बन जाती है.
आप ने यह नहीं बताया कि आप के पति आप के साथ रह रहे हैं या फिर बाहर वर्किंग हैं. अकसर ऐसा देखने में आता है कि ज्यादा दूरियों की वजह से ही इस तरह की दिक्कतें आती हैं. हो सकता है कि आप के साथ भी ऐसा ही हुआ हो जिस की वजह से आप ने देवर के साथ घनिष्टता बढ़ाई हो. लेकिन इस से आप का रिश्ता टूट सकता है.

समझदारी इसी में है कि अपनी समस्या पति को बताएं ताकि वे आप की समस्या को समझ कर आप को समय देना शुरू करें या फिर अपने साथ ही ले जाएं जिस से आप का रिश्ता मजबूत बन सके. लेकिन भूल कर भी आप रिश्तों की सीमाएं न लांघें वरना दोनों के बीच बढ़ती दूरियों को कम करना मुश्किल हो जाएगा.
वैसे आज के युग में पतियों को समझना चाहिए कि उन का पत्नियों पर एकाधिकार नहीं चलेगा और पत्नी के दोस्तों, जिन में देवर भी शामिल है, को सहज लेने की कोशिश करना अनिवार्य है. - Source

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।