loading...

adnow1

Loading...

Thursday 9 May 2019

बड़ी आंख वाले होते हैं ऐसे, आंखों से जानिए लोगों के ये राज

आंखों को व्यक्तित्व का आइना कहा जाता है। समुद्रशास्त्र में भी आंखों के बारे में जिक्र किया गया है और बताया गया है कि कैसे आप किसी से पहली बार मिलने पर ही उसके स्वभाव को भली-भांति जान सकते हैं। 
समुद्रशास्त्र के अनुसार, आंखों को देखकर हम पता लगा सकते हैं कि कौन वफादार और कौन धोखेबाज है। आज हम ऐसे राज बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप दूसरों के बारे में सिर्फ उनकी आंखें देखकर पता लगा सकते हैं, आइए जानते है।

Loading...
बड़ी आंखें... 
समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि बड़ी आंखों वाले लोग बहुत वफादार होते हैं। इन्हें परोपकारी और अच्छे दिल वाले माना गया है। ऐसे लोगों से जरूरत के समय सहयोग मांगने पर कभी मना नही करते। मदद के लिए ये हमेशा तत्पर रहते हैं।
नीली आंखें...समुद्रशास्त्र में नीली आंखों वालों को बहुत चालाक कहा गया है। इन पर अत्याधिक भरोसा नही करना चाहिए। क्योंकि ये लोग किसी भी तरह अपना मतलब निकालते हैं।
आंखें टिकाए रखना...बात करते समय अगर कोई व्यक्ति आपके चेहरे पर आंखें टिकाए रखता हैं तो समझ लीजिए कि वह व्यक्ति अहंकारी है। ऐसे लोगों में बहुत आत्मविश्वास होता है और ये लोग सामने वाले पर अपना प्रभाव जताने की कोशशि करते हैं।
भूरी आंखें...भूरी आंखों वालों को स्वार्थी माना जाता है। कहते हैं जनि व्यक्तियों की आंखें भूरी होती है वह अपने मतलब से वास्ता रखने वाले होते हैं।
धंसी आंखें...धंसी आंखों वाले लोग गहरी सोच रखने वाले होते हैं। इनकी रुचि रहस्यमयी चीजों में होती है। इनके दिल में बहुत रहस्य भी छुपे होते हैं।
गोलाकर आंखें...गोलाकर आंखों वाले लोग समझदार तथा दूरदर्शी होते हैं। ये लोग अपना फैसला सोच-समझकर और जांच परखकर करते हैं। ऐसे व्यक्ति किसी भी चीज पर जल्दी यकीन नहीं करते हैं।
काली आंखें...काली आंखों वाले लोगों को समुद्रशास्त्र में गुणवान और ज्ञानी कहा गया है। ऐसे लोग वफादार और ईमानदार होते हैं। - Source

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।