loading...

adnow1

Loading...

Friday 15 November 2019

शनिवार के दिन न करें ये छोटे मोटे काम, वरना बढ़ जाएगी परेशानी



शनि के अशुभ होते ही किसी भी काम में जातक को आसानी से सफलता नहीं मिलती है। आए दिन में घर में एक ना एक समस्या बनी रहती है। शनिवार का कारक शनिदेव को माना गया है। कहते हैं शनि की विशेष कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन कुछ कार्य को नहीं करना चाहिए वरना इससे शनिदेव नाराज हो जाते हैं

डेस्क। शनिवार भगवान शनिदेव का दिन माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शनिदेव को न्यायधीश माना गया है। जो लोग गलत कर्म करते हैं उन पर शनिदेव कुपित हो जाते हैं। आपको बता दें कि शनि के अशुभ होते ही किसी भी काम में जातक को आसानी से सफलता नहीं मिलती है। आए दिन में घर में एक ना एक समस्या बनी रहती है। शनिवार का कारक शनिदेव को माना गया है। कहते हैं शनि की विशेष कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन कुछ कार्य को नहीं करना चाहिए वरना इससे शनिदेव नाराज हो जाते हैं और आपकी हंसती-खेलती जिंदगी में परेशानियां आ जाती हैं। आइए जानते हैं कौन से वो काम है जिसे शनिवार के दिन नहीं करते हैं।

Loading...

-शनिवार को घर में लोहा और लोहे से बनी कोई चीज लाने से बचना चाहिए। इस दिन लो​हे का दान करना चाहिए।

-शनिवार के दिन तेल का दान करें। भूल से भी तेल लेकर घर ना आएं।

- शनिवार को गरीबों का स्वामी माना गया है। इसलिए शनिवार के दिन गरीब का अपमान नहीं करना चा​हिए। जो लोग गरीबों को परेशान करते हैं, शनिदेव उनकी परेशानियां बढ़ा देते हैं।

- किसी भी बाहरी व्यक्ति से शनिवार के दिन जूते-चप्पल उपहारस्वरूप ना लें। शनिवार के दिन यदि किसी गरीब को जूते-चप्पलों का दान करें।

No comments:

Post a Comment

Also Read-

Loading...

डिसक्लेमर - Discalimer

डिसक्लेमर : https://naniketips.blogspot.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी https://naniketips.blogspot.com की नहीं है। https://naniketips.blogspot.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।